Ugliest language in India विवाद के बारेमे जानकरी | What is the Ugliest Language in India

Ugliest language in India: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे SimpleJb.in साईट में. आज इस लेख में हम आपको Ugliest language in India के बारेमे जानकरी बताने वाले है.

दोस्तों जैसे की आपको बता दू की अभी के समय में Ugliest language in India को लेकर बहुत विवाद चल रहा है. तो इसके बारेमे गूगल पर ugliest language of india, which is the ugliest language in india, what is the ugliest language in india, which is the ugliest language in south india, ugly language in india ऐसे कई सारे शब्द गूगल पर सर्च किये ज्या रहे है. तो चलिए जानते है इस Ugliest language in India के बारेमे.

Ugliest language in India

सबसे पहले सभी भारत वासी को जय हिन्द. अब जानते है की आखिर ये Ugliest Languge India क्या है?. इसे हम भारत की कमजोर भाषा भी कह सकते है, या फिर भारत की कम बोलने वाली भाषा भी कह सकते है.

लेकिन आप सभी को बता दू की सबसे बड़ा विवाद यह है की अगर कोई भी व्यक्ति गूगल पर which is the ugliest language in india, what is the ugliest language in india? सर्च करता है तो वहा पर उसे Kannada Language (कन्नडा भाषा) का नाम दिखाई दे रहा है. मगर कन्नडा यह भाषा भारत की सबसे पुराणी भाषा में एक माननी ज्याति है.

Kannada Language Wikipedia in Hindi (कन्नडा भाषा के बारेमे जानकारी)

भारत के सबसे प्राचीन भाषा में ममानी ज्याने वाली कन्नडा भाषा है. कन्नड़ भारत के कर्नाटका राज्य में बोली ज्याने वाली भाषा है. इसे राज्यभाषा भी कहा ज्याता है. भारत के संविधान की आठवी अनुसूची में कन्नड़ भाषा का सम्मलेन किया गया है. कुल ३० भाषा में इस भाषा का समावेश है जिसमे कन्नड़ भाषा 27 नंबर पर आती है.

कन्नड भाषा का अस्तित्व कोई २५०० वर्ष पूर्व से है तथा कन्नड लिपि का प्रयोग कोई १९०० वर्ष से हो रहा है. कन्नड अन्य द्रविड़ भाषाओं की तरह है और तेलुगु, तमिल और मलयालम इस भाषा से मिलली-जुलती हैं. कन्नड संस्कृत भाषा से बहुत प्रभावित है और संस्कृत के बहुत सारे शब्द कन्नड में भी उसी अर्थ में प्रयुक्त होते हैं. भारत सरकार ने कन्नड को भी भारत की एक शास्त्रीय भाषा (क्लासिकल लैंगवेज) घोषित किया है.

Ugliest language in India विवाद के बारे जानकारी

यह विवाद कन्नड़ भाषा को लेकर उठा है. भारत में सबसे प्राचीन माने ज्याने वाली कन्नड़ भाषा को गूगल द्वारा ugliest Language India के नाम से घोषित किया ज्या रहा है. इसमें मध्य नायर रखते हुए कर्णाटक राज्य ने गूगल पर भारी कदम उठाये है.

कर्नाटक राज्य सरकार ने कहा कि यह तकनीक की दिग्गज कंपनी गूगल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. भारत विवाद में ugliest भाषा पर जो भी गूगल का कहना है उसपर कानूनन करवाई कियी जायेगी.

उपरोक्त विवाद के जवाब में, Google ने एक माफी जारी की जिसमें कहा गया था , ” खोज हमेशा सही नहीं होती है। कभी-कभी, जिस तरह से इंटरनेट पर सामग्री का वर्णन किया जाता है, वह विशिष्ट प्रश्नों के आश्चर्यजनक परिणाम दे सकता है। हम जानते हैं कि यह आदर्श नहीं है, लेकिन हम जब हमें किसी मुद्दे से अवगत कराया जाता है और हम अपने एल्गोरिदम को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं, तो तेजी से सुधारात्मक कार्रवाई करें। स्वाभाविक रूप से, ये Google की राय को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं, और हम गलतफहमी और किसी भी भावनाओं को आहत करने के लिए क्षमा चाहते हैं । “

FAQs On Ugliest Language in India

भारत की सबसे बदसूरत भाषा कोनसी है?

भारत देश में सभी प्रकार की भाषा को एक अनोखा रूप मिला है. भारत में सभी भाषा अपनी जगह पर सही है. भारत में कोई भी बुरी भाषा नही है, या फिर कोई भी बदसूरत भाषा नही है.

भारत में कितनी भाषा है?

भारत देश में कुल 22 भाषा है.

भारत की सबसे पुराणी भाषा कोनसी है?

Tamil भाषा भारत की सबसे प्राचीन भाषा है.

Conclusion:

हमने आपको उपर Ugliest language in India विवाद के बारेमे जानकरी | What is the Ugliest Language in India के बारेमे बताया है, उम्मीद है की आपको सभी जानकारी अच्छी लगी होगी.

अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगती है तो आप आसानी से हमारी Post Notification ON कर सकते है. और आपको भाषा के बारेमे जानकारी मिल गयी है तो हमारे Youtube Channel को Subscribe जरुर करे, धन्यवाद…!

यह भी पढ़े:-

Leave a Comment